सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
अनपरा- आगामी महावीरी झंडा शोभायात्रा के मद्देनजर बैठक हुई संपन्न,दिए जरूरी दिशा-निर्देश

अनपरा- आगामी महावीरी झंडा शोभायात्रा के मद्देनजर बैठक हुई संपन्न,दिए जरूरी दिशा-निर्देश

अनपरा/सोनभद्र - आगामी 29 मार्च दिन मंगलवार को महावीरी झंडा शोभायात्रा के मद्देनजर गुरुवार की शाम को स्थानीय अनपरा कोतवाली के रेनुसागार पुलिस चौकी प्रांगण में पीस कमेटी की आवश्यक बैठक आहूत की गई,जिसमें क्षेत्र के लगभग 35 से 40 कमेटी के प्रमुख गंण लोग मौजूद रहे। बैठक में मुख्य रूप से शांति पूर्ण/व्यवस्था के मद्देनजर जरूरी दिशा-निर्देश तय किए गए।

कोतवाली प्रभारी श्रीकांत राय के नेतृत्व में बैठक को संबोधित करते हुए पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल नें कहा कि महावीरी झंडा शोभायात्रा को शांतिपूर्ण/व्यवस्था से सफल बनाने को लेकर बड़े तादात में स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित अन्य बल भी मौजुद रहेंगे ! उन्होंने कहा कि जुलुस के एक दिन पहले ही नगर पंचायत अनपरा में पूर्ण रूप से साफ सफाई,विद्युत बिजली,पार्किंग मुक्त सड़क की व्यवस्था की जानी है ! इसके उपरांत मंगलवार की सुबह से ही क्षेत्र के मुख्य विभिन्न जगहों पर मांस मछली की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा ! 

इस दौरान बैठक में उपस्थित विभिन्न कमेटी के लोगों ने जुलुस में अग्निशमन,एंबुलेंस,पेय जल से जुड़ी इन मुख्य चीजों की व्यवस्था के पुख़्ता से इंतजाम करने को लेकर मांग की गई है ! इस दौरान श्रीकान्त राय ने कहा की शोभा यात्रा के दौरान लोगों द्वारा नशे से सम्बंधित किसी चीजों का सेवन करके जुलुस में शामिल होंने वालो एवं अराजक तत्वों पर प्रशासन एवं समस्त कमेटी के वालेंटियर की शख्त निगाहें रहेंगी और उसके प्रति कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

इस दौरान महावीरी झंडा शोभायात्रा कमेटी के अध्यक्ष गोपाल दास गुप्ता,जइन्द्र प्रसाद सोनी,औड़ी व्यापार मण्डल अध्यक्ष रवि जीत सिंह कंग ने कहा की विगत हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी यह हिंदुत्व का महाकुंभ भाई चारे का महावीरी झंडा शोभायात्रा में हिंदू- मुस्लिम समुदाय के तकरीबन लाखों की संख्या में पुरुष महिला बच्चे बुजुर्ग श्रद्धालु शामिल होते ! जिसमे नगर पंचायत अनपरा क्षेत्र से लगभग 35 से 40 कमेटियों द्वारा डीजे,तरह तरह की मनमोहक झांकियो के दृश्य नृत्य प्रस्तुत करते हुए अपने-अपने गली मोहल्ले से सुबह 8:00 बजे अनपरा मार्केट सोनारी गली स्थित श्री दुर्गा मन्दिर प्रांगण में उपस्थिति के दौरान घंटो देर पूजा अर्चना के उपरांत 9:00 बजे से क्षेत्र में भ्रमण करने को लेकर आगे की ओर आगमन प्रारंभ होगा ! 

इस दौरान अनपरा बाजार से महावीर चौक, डीह बाबा रोड,अनपरा कालोनी, काशी मोड़,औड़ी मोड़,ककरी कालोनी,रेनुसागर कालोनी से बैंकट मोड़ होते हुए रात्रि 9:00 बजे तक उक्त स्थान पर समापन हो जाएगा! इस दौरान बैठक में रेनुसागर चौकी प्रभारी राजेश प्रताप सिंह सहित कमेटी से गोपाल गुप्ता,जहिंद्र सोनी,सुरेन्द्र सिंह परमार, संजय विश्वकर्मा,प्रमोद शुक्ला,राजेश गुप्ता,आयूब नायला, शहजाद अली,रवि जीत किंग,कुंदन सिंह,सुमित सोनी,प्रदीप त्रिपाठी,कृष्णा सिंह,विनोद गुप्ता,रतन गुप्ता,विनोद बैसवार सहित दर्जनों संभ्रांत लोग मौजूद रहे !




0 Response to "अनपरा- आगामी महावीरी झंडा शोभायात्रा के मद्देनजर बैठक हुई संपन्न,दिए जरूरी दिशा-निर्देश "

Post a Comment