सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र-जिला अस्पताल में रेप पीड़िता को लेकर घंटों इंतजार करती रही पुलिस

सोनभद्र-जिला अस्पताल में रेप पीड़िता को लेकर घंटों इंतजार करती रही पुलिस

सोनभद्र जिले के ओबरा थाना क्षेत्र से शर्मनाक घटना सामने आई है8 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया । दुष्कर्म पिड़िता को लेकर ओबरा पुलिस इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंची तो वहां कोई भी डॉक्टर मौजुद नही था । जिला अस्पताल मे डाक्टर के मौजुद ना होने पर पीड़िता को लेकर पुलिस को घंटों इंतजार करना पड़ा ।

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने सख्त निर्देश के साथ कड़े कानून भी बनाये गये है ।  इसके बावजूद प्रशासन इन मामलों में लगातार संवेदनहीन बना हुआ है । दुष्कर्म का एक मामला ओबरा थाना क्षेत्र से आया है । जहां 8 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आई है ।

जिला अस्पताल मे ओबरा पुलिस पिड़िता को लेकर पहुंची तो जिला अस्पताल में कोई भी डॉक्टर के मौजूद नही था जिसके चलते पुलिस पिड़िता को लेकर घंटों डाक्टर का इंतजार करती रही । अस्पताल मे डाक्टर के नही होने की सुचना पुलिसकर्मियों ने आला अधिकारियों दी । ओबरा थानाध्यक्ष के साथ एसपी डॉ0 यशवीर सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे । एसपी के जिला अस्पताल पहुंचते ही पुलिस महकमा पहुंच गया । इस पूरे मामले की जानकारी से सीएमओ को मिलते ही सीएमओ हाफ-पैंट टीशर्ट में जिला अस्पताल पहुंचे गये ।

मामला 8 वर्षीय दुष्कर्म पिड़िता का मेडिकल 3 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नही हुआ । इस पर ओबरा थानाध्यक्ष मिथिलेश मिश्रा भी जिला अस्पताल पहुंच गए । उन्होंने एसपी को जिला अस्पताल में डॉक्टर न होने की जानकारी दी । एसपी ने सीएमओ को फोन किया तो सीएमओ भी आनन-फानन में हाफ-पैंट शर्ट में जिला अस्पताल पहुंच गए । वहां पर मेडिकल के लिए डॉक्टर न देखकर वह भी हैरान रह गए और उन्होंने सीएमएस से फोन पर बात की । इसके बावजूद भी मेडिकल के लिए महिला डॉक्टर भेजने की बात कहकर सीएमएस जिला अस्पताल नहीं पहुंचे ही नही ।

ओबरा थानाध्यक्ष मिथिलेश मिश्रा ने बताया की जिला अस्पताल से लगभग 70 किलोमीटर दूर से पीड़िता को लेकर पहुंचे थे, लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद भी पीड़िता का मेडिकल नहीं हो सका है।

अस्पताल में अव्यवस्था देखकर सीएमएस से फोन पर बात की , सीएमएस ने मेडिकल करने के लिये डॉक्टर भेजने का आश्वासन दिया ,लेकिन घंटों तक इंतजार के बाद भी अस्पताल मे डॉक्टर नहीं पहुंचे । सीएमओ ने सीएमएस पर अपनी जिम्मेदारियों से बचने और जिला अस्पताल में अव्यवस्था का आरोप लगाया । सीएमओ ने कहा कि जिला अस्पताल की हर समस्या के लिए उन्हें ही फोन किया जाता है । सीएमएस ने आज लापरवाही की हद कर दी वह इस मामले में कार्रवाई करेंगे ।

बहरहाल दुष्कर्म पीड़िता को लेकर पुलिस जिला अस्पताल मे देर रात्रि तक मौजुद रही फ़िर भी मेडिकल नहीं हो सका । सीएमओ मौके पर ही डटे हुए थे । सीएमओ के मौके पर मौजूद होने के बावजूद भी जिला अस्पताल में अव्यवस्था का माहौल था । इस दौरान जिला अस्पताल में अफरा-तफरी की स्थिति रही ।

0 Response to "सोनभद्र-जिला अस्पताल में रेप पीड़िता को लेकर घंटों इंतजार करती रही पुलिस"

Post a Comment