सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
पर्व हमारी गौरवशाली संस्कृति के परिचायक

पर्व हमारी गौरवशाली संस्कृति के परिचायक

 अनपरा सोनभद्र। पर्व हमारी गौरवशाली संस्कृति के परिचायक


हैं। यह हमें जहां अनेकता में एकता का जहां संदेश देते हैं वही पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने में सहायक है। त्यौहारों से हमें उमंग और नई स्फूर्ति प्राप्त होती है। अनपरा यूथ क्लब द्वारा परियोजना के जेई क्लब में आयोजित डांडिया नाइट की मुख्य अतिथि ज्योतिपुंज महिला मंडल की अध्यक्षा  मीनाक्षी श्रीवास्तव ने उक्त विचार व्यक्त किए। इससे पूर्व उन्होंने भगवान गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

 वाराणसी से आए डांस ग्रुप द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रम के उपरांत गरबा थीम पर सुसज्जित हॉल डांडिया नृत्य करने वालों से गुलजार हो उठा। कार्यक्रम में शामिल परिवार  देर रात तक पारंपरिक गीतों की धुनों पर थिरकते रहे। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक का उत्साह और उमंग देखते ही बन रहा था।

 कार्यक्रम में सहभागिता करने वालों के मनोरंजन के लिए विविध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। एंकर द्वारा पूछे गए रोचक सवाल सभी का ध्यान आकर्षित करने में सफल रहे। सही जवाब देने पर मुक्ता , मंजू आदि को पुरस्कृत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का संयोजन तूलिका खंडेलवाल व अमित गोयल द्वारा किया गया।

नृत्य की कड़ी प्रतिस्पर्धा के उपरांत निर्णायकों द्वारा पूजा सिंघवी को डांडिया क्विन चुना गया। युगल प्रतिस्पर्धा में देवेंद्र शुक्ला और उनकी पत्नी ने बाजी मारी। बच्चों की प्रतियोगिता में पीहू सिंह अव्वल रही। वरिष्ठ नागरिकों की प्रतिस्पर्धा में वयोवृद्ध...... गोविल  ने सबको मंत्रमुग्ध कर खिताब पर कब्जा जमाया। विजेताओं को समाजसेवी के सी जैन ,अतुल शाह एवं आर जी खंडेलवाल द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। 

अनपरा यूथ क्लब के गौरव खंडेलवाल, निखिल गट्टानी एवं कुशल गुप्ता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

 कार्यक्रम में अनपरा परियोजना के उप महाप्रबंधक एसपी यादव, उत्पल शंकर, विमलेंद्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान सभी ने विभिन्न स्टालों पर खाद्य पदार्थों का भी जमकर लुत्फ उठाया।

0 Response to "पर्व हमारी गौरवशाली संस्कृति के परिचायक"

Post a Comment