सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- बीजीआर-वीपीआर कंसोर्टियम के मजदूरों ने कंपनी पर लगाया धोखाधड़ी करने का आरोप

सोनभद्र- बीजीआर-वीपीआर कंसोर्टियम के मजदूरों ने कंपनी पर लगाया धोखाधड़ी करने का आरोप

शक्तिनगर/सोनभद्र - एनसीएल खड़िया परियोजना में ओबी निकालने का काम कर रही ओवरबर्डेन कंपनी बीजीआर-वीपीआर कंसोर्टियम के मजदूरों ने फर्जी तरीके से स्टांप पेपर हस्ताक्षर कराने का कथित आरोप कंपनी प्रबंधन पर लगाते हुए शक्तिनगर थाना प्रभारी व सोनभद्र जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। कंपनी के मजदूरों ने ग्रेच्युटी सहित रविवार हाजिरी बोनस भुगतान आदि मांगों को लेकर कानपुर श्रम आयुक्त को कुछ दिन पूर्व शिकायत दर्ज कराया था। इसके बाद कथित कंपनी प्रबंधन द्वारा कम पढे लिखे मजदूरों को गलत जानकारी देकर हस्ताक्षर करा लिया गया। अपने अधिकारों का हनन होते देख श्रमिकों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।

स्टांप पेपर पर कंपनी द्वारा फर्जी तरीके से कराए गए मजदूरों के हस्ताक्षर को निरस्त करने की मांग को लेकर श्रमिकों ने शक्तिनगर थाना प्रभारी व सोनभद्र जिला अधिकारी से न्याय  के लिए गुहार लगाई है। कंपनी का कार्य समाप्त होने को है तो श्रमिकों में बोनस भुगतान और ग्रेच्युटी भुगतान के लिए कंपनी के आनाकानी करने के बाद कानपुर श्रम आयुक्त को शिकायत किया है। श्रम आयुक्त के शिकायत की सूचना मिलने के बाद कंपनी प्रबंधन द्वारा कम पढ़े लिखे मजदूरों को गलत जानकारी देकर फर्जी तरीके से स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा लिया गया।

प्रशासन को दिए तहरीर मे कंपनी के मजदूरों ने कंपनी के अधिकारी राजेंद्र रेड्डी राघव अरुण तिवारी रवि बघेल व परिचित सिंह चंदेल पर डरा धमका कर स्टांप पेपर पर गलत तरीके से हस्ताक्षर कराने का कथित आरोप लगाया है। मजदूरों ने थाना प्रभारी और जिलाधिकारी से गुहार लगाई है कि यदि हमारे या हमारे परिवार के साथ किसी प्रकार की कोई घटना घटती है तो इसके लिए बीजीआर-वीपीआर कंसोर्टियम कंपनी के साथ एनसीएल खड़िया परियोजना प्रबंधन व एनसीएल खड़िया परियोजना महाप्रबंधक होंगे।

0 Response to "सोनभद्र- बीजीआर-वीपीआर कंसोर्टियम के मजदूरों ने कंपनी पर लगाया धोखाधड़ी करने का आरोप"

Post a Comment