सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा लापरवाही करने को लेकर लगे गंभीर आरोप

सोनभद्र- चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा लापरवाही करने को लेकर लगे गंभीर आरोप

शक्तिनगर/सोनभद्र- एन टी पी सी संजीवनी चिकित्सालय के विशेषज्ञ चिकित्सकों की लापरवाही एवं ग़ैरज़िम्मेदाराना कृत से संजीवनी चिकित्सालय के ही वरिष्ठ कर्मचारी की बेड पर पड़ी बेटी का मामला ७३ दिन बाद एक बार फिर से जीन बनकर बोतल से निकला है । जिसको लेकर चिकित्सालय सहित संबंधित अधिकारियों की साँस फूलने लगी है । 

मामले को गंभीरता से लेते हुए एन टी पी सी सिंगरोली परियोजना के प्रान्तीय मंत्री एवं हिन्द मज़दूर सभा के ज़िला महामंत्री एस के सिंह ने प्रधान मंत्री,मुख्य मंत्री,एन टी पी सी के सी एम डी,निदेशक मानव संसाधन,मेडिकल काउंसिल आंफ इन्डिया,उत्तर प्रदेश मेडिकल काउंसिल तथा ज़िलाधिकारी सोनभद्र को पत्र लिखकर उक्त चिकित्सकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कठोर कार्रवाई की अनुरोध किया है । 

यूनियन नेता ने अपने पत्र मे आरोप लगाते हुए लिखा है कि संजीवनी चिकित्सालय के विशेषज्ञ डाक्टरों की लापरवाही एवं ग़ैरज़िम्मेदाराना कृत से इसी अस्पताल की वरिष्ठ कर्मचारी की बेटी पिछले ७३ दिनों से हैदराबाद के एक चिकित्सालय मे ज़िन्दगी मौत से जूझ रही है । वही एन टी पी सी के विश्वास और प्रतिष्ठा पर सवाल खड़े हो रहे है । 

उन्होंने अपने संगठन की तरफ़ से माँग किया है कि एक हप्ते के भीतर जाँच एवं कार्रवाई की रिपोर्ट यूनियन को उपलब्ध कराया जाय,मरीज़ के इलाज का पूरा ख़र्चा एन टी पी सी वहन करे तथा मरीज़ के परिजन को इलाज के दौरान मानसिक ,शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का हर्ज़ाना भी दिलाया जाय । अन्यथा यूनियन कर्मचारी संघ पीड़िता के हित मे न्यायोचित आन्दोलात्मक क़दम उठाने के लिए बाध्य होगी !  ं

0 Response to "सोनभद्र- चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा लापरवाही करने को लेकर लगे गंभीर आरोप "

Post a Comment