सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
 काशी मे नेपाल के प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की करें तैयारी

काशी मे नेपाल के प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की करें तैयारी

- मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ जी पुष्प वर्षा और डमरु दल ने किया स्वागत

(वाराणसी से जमील अख्तर की खास रिपोर्ट)

नेपाल के प्रधानमंत्री का आगमन रविवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में होना है। प्रधानमंत्री के इस आगमन की तैयारी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों से कहा कि आगमन पर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत होना चाहिए। इसकी तैयारी पूरी की जाए।

दोबारा मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे योगी आदित्यनाथ जी का स्वागत पुष्प वर्षा, स्वस्तिवचन और डमरू दल की गड़गड़ाहट से किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उपस्थित श्रद्धालुओं का हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच उनका अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री ने बाबा विश्वनाथ की षोडशोपचार पूजन कर प्रदेश वासियों के लिए मंगल कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री नेपाली मंदिर गए जहां उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में भी पूजन अर्चन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान होने वाले भूमि पूजन और अन्य कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया। 

मुख्यमंत्री ने पशुपतिनाथ मंदिर में निवास करने वाले वृद्धजनों, माताओं व विद्यार्थियों से बातचीत की, उनका कुशलक्षेम पूछा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों ने कहा कि इस मंदिर में होने वाले आयोजन की भी व्यवस्था भव्य रुप से कराई जाए मंडलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी मंदिरों को फूल माला से सजाया जाएगा। पूजा पाठ का भव्य आयोजन भी कर लिया गया है।



इस दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी  निखिलेश कुमार मिश्रा, विशेष कार्याधिकारी उमेश कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

0 Response to " काशी मे नेपाल के प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की करें तैयारी"

Post a Comment