सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र-जमशिला ग्राम मे निर्माण कार्य पूरा होने से पहले हुआ भुगतान, सदस्य व ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ़ जांच की मांग किया

सोनभद्र-जमशिला ग्राम मे निर्माण कार्य पूरा होने से पहले हुआ भुगतान, सदस्य व ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ़ जांच की मांग किया

सोनभद्र। बीना। म्योरपुर ब्लॉक के जमशिला ग्राम पंचायत की ग्राम पंचायत सदस्य शांति देवी संग ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत मे बीना निर्माण पूरा कराये पैसों के बंदरबांट को लेकर जिलाधिकारी सोनभद्र मुख्य विकास अधिकारी उपजिलाधिकारी दुद्धी को पत्र भेजकर ग्राम पंचायत मे कराये गये विकास कार्यों के साथ मजदूरों को मजदूरी के भुगतान की जांच की मांग की है। ग्राम पंचायत सदस्य शांति देवी के साथ ग्रामीणों ने जमशिला ग्राम मे कराये गये विकास कार्यों पर सवाल खडा करते हुए जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए बताया है की बुधवार को जब वह बीना परियोजना कालोनी आवासीय परिसर स्थित मस्जिद मे जब गई तो उन्होंने वहां पर मजदूरों को सीसी रोड के निर्माण कार्य मे कार्य करते देखा जबकि इस निर्माण कार्य से संबंधित रुपयों का भुगतान कार्य पूरा होने से पहले ही दिखा दिया गया है। निर्माण मे घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है।

उन्होंने मामले के बारे मे जब सचिव से शिकायत किया तो वह उनपर ही बिफर पडे और कहने लगे जाओ जिससे शिकायत करना है कर दो कुछ नहीं होने वाला ।आपको बता दे की ग्राम पंचायत मे सीसी रोड के लिए मां शारदा कंस्ट्रक्शन को 180386 रुपये 189960 रुपये मदरसा स्कूल से फरियाद के घर तक सीसीरोड निर्माण के लिए 233348 इसके साथ ही 781938 रुपये कुल 1395633  रुपये का भुगतान मां शारदा कंस्ट्रक्शन को दिखाया गया है । सांई इंटरप्राइजेज को तकरीबन 381376 रुपये का भुगतान दिखाया गया है। तो मजदूरों से संबंधित भुगतान भी लाखों रुपये मे फ़र्जी तरिके से होने करने की बात कही है जिसके जांच कराने की मांग उन्होंने की है। उनका कहना है की निर्माण कार्य अभी तक सिर्फ कागजों पर ही हुआ है और जारी भी है लेकिन भुगतान दो दिन पहले ही हो चुका है।
ऐसा लग रहा की जमशिला ग्राम पंचायत के प्रधानप्रतिनिधि को पांच वर्ष विकास कराने के लिए कम लग रहे है इसलिए तो रुपयो के लेनदेन मे शायद वह देश के किसी भी जनप्रतिनिधि से आगे निकल गये है और विकास के लिए भ्रष्टाचार की इमारत बनाने मे लगे हुए है बहरहाल यह अभी जांच का विषय है जब जिलाधिकारी महोदय इमानदारी से जांच करायेंगे तभी पता चल सकेगा। जीरो टालरेंस वाली सरकार मे इतने बडे पैमाने पर भ्रष्टाचार का खेल हो रहा और अधिकारी मौन है यह भी उन्हें सवालों के घेरे मे खडा कर रहा।फिलहाल जिलाधिकारी को जल्द ही जांच कराकर अगर भ्रष्टाचार हुआ है तो दोषियों को कडी सजा दिलाकार मिशाल पेश करनी चाहिए अब देखना है कार्वाई होती है या फिर लिपापोती । सोनभद्र की एक ऐसी ग्राम पंचायत, जहां महज छह माह में खर्च हो गए 1.10 करोड़, सदस्यों-ग्रामीणों ने लगाया घपले का लगा आरोप !

इस मामले में ग्राम पंचायत अधिकारी निर्भय सिंह से बात की गई तो  उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में आया जांच की जायेगी और जो भी दोशी होगा  उन पर कड़ी कार्यवाई की जायेगी !

0 Response to "सोनभद्र-जमशिला ग्राम मे निर्माण कार्य पूरा होने से पहले हुआ भुगतान, सदस्य व ग्रामीणों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ़ जांच की मांग किया"

Post a Comment