सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
शादी का झांसा देकर महिला से यौन शौषण का आरोप,दरोगा हुआ सस्पेंड

शादी का झांसा देकर महिला से यौन शौषण का आरोप,दरोगा हुआ सस्पेंड

वाराणसी- उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दरोगा पर यौन शौषण के बाद महिला को जान से धमकी देने का मामला सामने आया है वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एक दरोगा ने लैब टेक्नीशियन की पढ़ाई करने वाली एक युवती को शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण किया। युवती का आरोप है कि अब शादी की बात करने पर दरोगा उसे जान से मारने की धमकी देता है। पीड़िता की शिकायत के बाद वाराणसी कमिश्नरेट के अफसरों ने सारनाथ थाने के सरायमोहाना चौकी इंचार्ज विनय तिवारी को निलंबित कर प्रारंभिक जांच का आदेश दिया है।

- फर्जी केस में फसाने की दी धमकी

जानकारी के मुताबिक, युवती  मूल रूप से चंदौली जिले के धीना की  निवासी है। करीब 9 महीने पहले वह सुंदरपुर स्थित एक कॉलेज में लैब टेक्नीशियन के कोर्स से अपना दाखिला रद्द कराने गई थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात लंका थाने की सुंदरपुर पुलिस चौकी के तत्कालीन प्रभारी विनय तिवारी से हुई थी। वर्तमान में वह दरोगा सारनाथ थाने की सरायमोहाना पुलिस चौकी के इंचार्ज के पद पर तैनात है। धीरे-धीरे दोनों में बातचीत का सिलसिला बढ़ा, तो एक-दूसरे के करीब आते चले गए। दरोगा ने युवती से कहा कि, उसकी पत्नी से उसके तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। तलाक फाइनल होते ही वह उससे शादी कर लेगा। इस बीच दरोगा उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब युवती ने शादी  की बात की तो उसे जान से मारने की धमकी देने लगा साथ ही कहा की अगर कहीं शिकायत की तो उसे फर्जी मुकदमे में फंसा कर उसका और उसके परिवार का जीवन बर्बाद कर देगा। 

- निलंबित किया गया दरोगा

दरोगा की धमकियों से तंग आकर युवती ने प्रार्थना-पत्र रजिस्टर्ड डाक से भेजने के साथ साथ पुलिस अफसरों के सामने पेश होकर भी शिकायत की है। अफसरों ने उसे जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के सीनियर अफसरों ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है और सामने आए तथ्यों के आधार पर न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लांग्हे ने बताया कि दरोगा विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। युवती की शिकायत के आधार पर  मामले की जांच कराई जा रही है।

0 Response to "शादी का झांसा देकर महिला से यौन शौषण का आरोप,दरोगा हुआ सस्पेंड "

Post a Comment