सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- अभी तक नही हुआ गरीबों के राशन का उठान,वितरण व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

सोनभद्र- अभी तक नही हुआ गरीबों के राशन का उठान,वितरण व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

- दिसम्बर महीने का मात्र 3 दिन बाकी, ऐसे में उठान और वितरण कर पाना कोटेदारों के बन सकता है मुश्किल

दुद्धी/सोनभद्र।सरकार के एक महीने में दो बार गरीबों को फ्री राशन देने के आदेश को वितरण व्यवस्था से जुड़े अधिकारी नजरअंदाज करते हुए नजर आ रहे हैं।वितरण व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों की लापरवाही किस कदर हावी है इसकी बानगी अब तक गल्ला का निकासी नही होने से लगाया जा सकता है। सरकार द्वारा गरीबों को हर महीने दो खाद्यान्न देने की व्यवस्था जिसमें एक बार नमक,चना तथा तेल के साथ तो एक बार सिर्फ चावल और गेहूं देने की व्यवस्था की गई हैं।गरीबों को फ्री खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था होली तक बढ़ा दी गई हैं लेकिन दिसम्बर महीने में आपूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण महीने के अंतिम सप्ताह तक गल्ला का उठान ही नही हो पाया है।

ऐसे गल्ला वितरण कब होगा। यह कह पाना मुश्किल है। जबकि इसके पहले हर महीने के 15 तारीख तक पहले बैच का तथा 30 तारीख तक दूसरे बैच का खाद्यान्न गरीबों को वितरित किया जाता था लेकिन इस बार 28 दिसम्बर तक अधिकांश कोटेदारों को निकासी तक नही दिया गया है जिससे गरीब कार्ड धारकों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं जबकि आपूर्ति विभाग से जुड़े अधिकारी मौन धारण किए हुए हैं।वितरण में देरी से एक तरफ गरीब परिवार जहां राशन के बिना परेशान हो रहे हैं तो वही सरकार की छवि भी धूमिल हो रही हैं।

इस सम्बंध में सप्लाई इंस्पेक्टर राम लाल के सेलफ़ोन पर सम्पर्क किया गया लेकिन फोन नही लगने के कारण उनका पक्ष नही लिया जा सका।

0 Response to "सोनभद्र- अभी तक नही हुआ गरीबों के राशन का उठान,वितरण व्यवस्था पर उठ रहे सवाल"

Post a Comment