सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र-बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर किया प्रदर्शन

सोनभद्र-बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर किया प्रदर्शन

डाला,सोनभद्र -चोपन ब्लाक के कोटा ग्राम पंचायत में स्कूल कायाकल्प समेत अनेक कार्य करने के दो वर्ष बाद भी मजदूरी का भुगतान न किए जाने के विरोध में गुरुवार को मजदूरों ने निवर्तमान त्रिस्तरीय समिति के अध्यक्ष विशाल कुमार के साथ डाला प्राथमिक विद्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान बकाया मजदूरी का भुगतान शीघ्र कराए जाने की मांग की।

कोटा ग्राम पंचायत में बीते पंचवर्षीय कार्यकाल में किए मजदूरों का बीते दो वर्षों भुगतान लंबित होने से लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। निवर्तमान त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत समिति के अध्यक्ष विशाल कुमार ने बताया कि बीते दो वर्ष पहले ग्राम पंचायत में स्थित प्राथमिक विद्यालय डाला,रेक्सहंवा समेत गोवंश आश्रय स्थल सामुदायिक शौचालय अबाड़ी में पेंटिंग व हैंडपंप  मरम्मत कार्य का मैटेरियल भुगतान तो हो गया लेकिन मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया। उक्त बकाया मजदूरी के भुगतान की मांग को लेकर ग्राम प्रधान, एडीओ पंचायत, वीडियो, डीपीआरओ आदि अधिकारियों से शिकायत कर गुहार लगाई जा चुकी है जहां से सिर्फ आश्वासन मिला लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हो पाया। जिसके कारण  दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों को मजदूरी पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

प्राथमिक विद्यालय डाला व प्राथमिक विद्यालय रेक्सहंवा में हुए कायाकल्प में पेंटिंग व चित्रकारी का कार्य करने वाले चंदन चित्रकार को भी अभी तक मजदूरी भुगतान नहीं मिल पाई है जबकि इनके द्वारा स्कूलों में किए गए अच्छे कार्यों की सराहना करते हुए निवर्तमान जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया था। मजदूरों ने कहा कि अगर मजदूरी का भुगतान नहीं हुआ तो ब्लाक से लेकर जिले तक आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान मान सिंह ,चंदन ,हीरा, तपेशी, विजय, शिवकुमार, नागेंद्र विश्वकर्मा,संतोष ,मुन्ना आदि मौजूद रहे।

0 Response to "सोनभद्र-बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर किया प्रदर्शन"

Post a Comment