सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र-टेस्टिंग में निर्माणाधीन पानी टंकी से टपकनें लगा पानी,मामला हर घर नल योजना का

सोनभद्र-टेस्टिंग में निर्माणाधीन पानी टंकी से टपकनें लगा पानी,मामला हर घर नल योजना का

सोनभद्र। नमांमि गंगे परियोजना हर घर नल योजना के अंतर्गत तेनुडाही प्रोजेक्ट के अधीन डोरियां गांव में बनी पानी टंकी टेस्टिंग के दौरान पानी भरते ही टपकने लगी लेकिन अधिकारियों ने कहा सबकुछ ओके है। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी नाराजगी है।

हर घर नल योजना के अंतर्गत नगवा ब्लाक के डोरिया गांव में निर्मित पानी टंकी में गांव के समरसेबल से टेस्टिंग के लिए पानी भरा गया टंकी आधी ही भरी थी की तभी कई जगह से पानी टपकने लगा। इसके संबंध में मुख्यमंत्री पोर्टल पर ग्राम पंचायत प्रधान प्रतिनिधि परमानन्द सिंह के शिकायत दर्ज कराई परन्तु उनका आरोप है कि मौके पर कोई अधिकारी जांच करने नही आया और टंकी के गुणवत्तापूर्ण होने का रिपोर्ट लगा दिया गया है। इसी दौरान क्षेत्रीय भ्रमण पर डोरियां गांव में गए ब्लॉक प्रमुख नगवां आलोक सिंह लोगों से जन समस्या पूछ रहे थे तभी ग्रामीणों द्वारा टंकी से लीकेज के बारे में बताया गया प्रमुख ने मौके का निरीक्षण किया जहां पर उक्त टंकी से पानी टपकता हुआ पाया गया है।

प्रमुख आलोक सिंह ने कहा कि नगवा ब्लाक के नमामि गंगे परियोजना शुरू से ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी है यह भ्रष्टाचार का ही नतीजा है। इसकी शिकायत संबंधित उच्च अधिकारियों से की जाएगी। बताते चलें कि इस टंकी से डोरिया, आमडीह, कुरवल, खलियारी, रायपुर, रईया, झरना, कोहरवल, देवरी मय देवरा, दुबेपुर, भैरोपुर, वैनी,पवनी, पटवध, सेमरिया,बिजवार,चौखड़ा, आदि कई गांवों की पानी सप्लाई होनी है। इस मामले को प्रधान प्रतिनिधि परमानन्द ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराकर जांच की मांग की थी। उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण को जांच हेतु नामित किया था लेकिन अधिशासी अभियंता ने अपने कार्यकाल में ही बैठकर रिपोर्ट लगा दिया कि कार्य गुणवत्ता पूर्ण है किसी प्रकार की कमी नहीं है।अब देखिए आगे क्या कार्यवाही होती है।

इस मामले में एडीएम नमामि गंगे आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि टंकी निर्माण के बाद पानी भर कर टेस्टिंग की जाती है उसमें हल्का रिसाव सामान्य प्रक्रिया है। जबकि अभी टंकी निर्माणाधीन है और वाटरप्रूफ पेंटिंग आदि का कार्य होने के बाद सही हो जाएगा।

0 Response to "सोनभद्र-टेस्टिंग में निर्माणाधीन पानी टंकी से टपकनें लगा पानी,मामला हर घर नल योजना का"

Post a Comment