सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
अवैध पार्किंग दिखा पुलिस द्वारा दस हजार रुपए का चालान काटने को लेकर वाहन स्वामी मे मचा हड़कंप

अवैध पार्किंग दिखा पुलिस द्वारा दस हजार रुपए का चालान काटने को लेकर वाहन स्वामी मे मचा हड़कंप

अनपरा/सोनभद्र-उत्तर प्रदेश की सड़को पर दुर्घटनाओं में लोगों के मौत की संख्या मे हो रहे वृद्धि को लेकर योगी सरकार द्वारा मुख्य मार्ग सहित अन्य सुचारू रूप से आवागमन होने वाले सड़कों पर छोटे बड़े वाहनों का अवैध पार्किंग व अतिक्रमण होना मुख्य कारण पाया गया ! जिसके बाद से सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम और उन पर रोकथाम लगाने को लेकर उक्त स्थानों से वाहनों की अवैध पार्किंग और अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन सहित स्थानीय पुलिस प्रशासन को योगी सरकार ने शख्त आदेश दिशा निर्देश जारी किया है ! आदेेश के बाद से उक्त सड़को पर स्थानीय पुलिस प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिशा निर्देश अनुसार अवैध पार्किंग और अतिक्रमण हटा लोगों को सड़क दुर्घटना और जाम के झाम से राहत दिलाने व उन पर रोकथाम लगाने को लेकर तरह तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं ! 

तो वही दूसरी ओर अनपरा थाना क्षेत्र रेनुसागर पुलिस द्वारा क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर छोटे बड़े वाहनों की जाम के झाम व सड़क दुर्घटनाओ का शिकार हो रहे लोगों को इन सभी समस्याओं से राहत निजात दिलाने व रोकथाम लगाने की बजाय केवल अवैध गलत तरीके से उचित स्थान पर खड़ी गाड़ियों का चालान कर योगी सरकार के आदेशों का केवल खानापूर्ति करने का काम किया जा रहा है ! अनपरा बाजार के बैंकट मोड़ समीप ऑफिस के बाहर सड़क किनारे खड़ी फोर व्हीलर वाहन का दुर्पयोग कर दस से पन्द्रह मिनट में ही रेनुसागार पुलिस द्वारा सिनेमा रोड के फर्जी लोकेशन पर अवैध पार्किंग स्थल दिखा दस हजार रूपए का चालान काट दिया गया ! चौकी प्रभारी द्वारा दस हजार रुपए के काटे गए चालान का मैसेज वाहन स्वामी अपने मोबाइल पर आते देख होश ही उड़ गए ! इस संबंधित मामले में जब चौकी प्रभारी चंद्रभान सिंह से वार्ता हुई तो उन्होने दस हजार रुपए की चालान कटने की बात को गलत बताते हुए कहा कि मैने सिर्फ पांच सौ रुपए का ही चालान काटा है ! 

दस हजार रुपए का मैसेज कहा से और कैसे आया इसकी जानकारी मुझे नही जब उनके मोबाइल में चालान का रिकार्ड देखा गया तो उसमे दस हजार रूपए के चालान की राशि मिली ! तभी उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया कि हमने नही हमारे मोबाइल से किसी दूसरे ने चालान काटा है ! जब स्वामी ने पूछा की कटे हुए चालान कैंसिल कैसे होंगे या फिर इतने मोटे रकम की राशि का भुगतान कौन करेगा तो उन्होंने शासन सत्ता मे ऊची पावर पहुंच हनक दिखाते हुए कहा अब कुछ नहीं हो सकता बाकी तुम्हे जहां जाना और जो करना है करो ! वही वाहन स्वामी ने बताया की अवैध तरीके से दस हजार रूपए का चालान काट पुलिस द्वारा शोषण प्रताड़ित करने का काम किया गया है !

0 Response to "अवैध पार्किंग दिखा पुलिस द्वारा दस हजार रुपए का चालान काटने को लेकर वाहन स्वामी मे मचा हड़कंप "

Post a Comment