सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
DANCE INDIA DANCE में चयनित होकर स्वीटी सागर ने बढ़ाया ऊर्जांचल का मान

DANCE INDIA DANCE में चयनित होकर स्वीटी सागर ने बढ़ाया ऊर्जांचल का मान

- ऊर्जांचल की बेटी स्वीटी सागर का डीआईडी सुपर मॉम्स के लिए चयन।

सोनभद्र - DANCE INDIA DANCE में चयनित होकर सोनभद्र निवासी स्वीटी सागर ने जिले का मान बढ़ाया है। ऊर्जांचल की बेटी स्वीटी सागर ने राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता (NATIONAL DANCE COMPITION) डीआईडी सुपर मॉम्स (DANCE INDIA DANCE SUPER MOMS) में चयनित होकर ऊर्जांचल का मान बढ़ाया है। शादी के बाद जब लड़कियां गृहणी बन जाती हैं तो अपने सपनों के साथ समझौता कर लेती है। लेकिन स्वीटी सागर ने कम उम्र में शादी हो जाने के बाद भी अपने सपने व जूनून को जिंदा रखा। पत्नी स्वीटी सागर के सपने को पूरा करने में पति जोगेंद्र सागर ने हर कदम पर हौसला बढ़ाया। (DANCE INDIA DANCE)

"कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों", लाइन को चरितार्थ करते हुए सोनभद्र जिले (SONBHADRA) के शक्तिनगर (SHAKTINAGAR) थाना क्षेत्र के चिल्काडांड ग्राम (CHILKADAND) पंचायत की बेटी और अनपरा रेहटा गांव (REHTA) की बहू स्वीटी सागर ने राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता डीआईडी सुपर मॉम्स (DANCE INDIA DANCE SUPER MOMS) के मुंबई ऑडिशन (MUMBAI AUDITION) में चयनित होकर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। वर्तमान में स्वीटी सागर अपने पति जोगेंद्र सागर के साथ जो सीएमपीडीआई (कोल इंडिया - COAL INDIA) में कार्यरत हैं, के साथ सीएमपीडीआई (CMPDI) कॉलोनी में रहती हैं।

12वीं क्लास में शिक्षा के दौरान ही स्वीटी सागर की शादी हो गई थी। जिस कारण आगे की शिक्षा रुक गई। लेकिन हुनर छुपता नहीं है। शुरू से नृत्य के प्रति बेहद लगाव होने के कारण नृत्य का अभ्यास करती रहीं, जिन्हें अब जाकर डीआईडी सुपर मॉम्स (DANCE INDIA DANCE) में चयनित होने से सफलता मिली है। 

डीआईडी सुपर मॉम्स (DID SUPER MOMS) नृत्य प्रतियोगिता में चयनित होकर ऊर्जांचल का मान बढ़ाने वाली बेटी स्वीटी सागर के पिता स्वर्गीय छोटेलाल एवं माता श्रीमती पानमती देवी व बड़े भाई बसपा नेता बी.सागर ने हर कदम पर स्वीटी सागर का साथ देते हुए हौसला अफजाई करते रहे हैं। डीआईडी सुपर मॉम (DID SUPER MOMS) प्रतियोगिता में चयनित की खबर मिलने से ऊर्जांचल वासियों में हर्ष का माहौल है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ। DANCE INDIA DANCE ज़ी टीवी चैनल (ZEE TV) पर प्रसारित होने वाला राष्ट्रीय नृत्य प्रतियोगिता है, जिसमें गृहिणीयां अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करती हैं और जीतने वाले प्रतिभागी को इनाम में बड़ी धनराशि के साथ एल्बम में नृत्य का मौका मिलता है।

0 Response to "DANCE INDIA DANCE में चयनित होकर स्वीटी सागर ने बढ़ाया ऊर्जांचल का मान"

Post a Comment