सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
ब्रेकिंग"सोनभद्र डीएम के बाद खनन टीम पर गिरी गाज

ब्रेकिंग"सोनभद्र डीएम के बाद खनन टीम पर गिरी गाज

सोनभद्र। जिलाधिकारी टीके शिबू के बाद वरिष्ठ खान अधिकारी जेपी द्विवेदी टीम पर गाज गिरने से खनन क्षेत्र में शनिवार को खलबली मच गई। माना जा रहा है कि खान अधिकारी की करतूतों का खामियाजा डीएम श्री शिबू पर भारी पड़ी थी। हालिया कार्रवाई के जद में खनन विभाग के तीन सर्वेयर भी आए हैं। सर्वेयर विकास सिंह परमार, वीरेंद्र सिंह और सुखेंद्र सिंह के ऊपर गाज गिरना खनन महकमे की बड़ी सर्जरी मानी जा रही है।

डीएम टीके शिबू पर खनन में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर निलंबन किया गया था तभी माना जाने लगा था कि खनन अधिकारी पर गाज गिरना तय है। क्योंकि जिस खनन विभाग में भ्रष्टाचार को लेकर डीएम पर कार्यवाही की गई थी उसमें खनन अधिकारी व सर्वेयरों पर तत्काल कार्यवाही न किये जाने को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे थे। यह सवाल खड़ा किया था कि यदि खनन में भ्रष्टाचार को लेकर जिलाधिकारी दोषी है तो खनन अधिकारी क्यों नहीं?। इसी क्रम में शनिवार चैत्र नवरात्र अष्टमी के दिन खनन डायरेक्टर डॉ. रौशन जैकब ने ज्येष्ठ खान अधिकारी समेत चार लोगों पर कार्यवाही करते हुए लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया।

खनन कार्य प्रभावित न हो इसके लिए ज्येष्ठ खान अधिकारी आशीष कुमार व सर्वेयर राहुल कुमार सिंह, ईश्वर चंद्र को सोनभद्र में तैनात कर दिया गया है। खनन डायरेक्टर डॉ. रौशन जैकब के इस कार्यवाही से सोनभद्र सहित पूरे प्रदेश में एकबार फिर हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है। जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं, ऐसे में यह माना जा रहा है कि अगला विकेट परिवहन विभाग पर गिर सकता है क्योंकि खनन व परिवहन विभाग एक दूसरे के पूरक हैं।

0 Response to "ब्रेकिंग"सोनभद्र डीएम के बाद खनन टीम पर गिरी गाज"

Post a Comment