सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए होटल पर चलेगा बाबा का बुलडोजर तिथि व मजिस्ट्रेट नियुक्त

सोनभद्र- सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए होटल पर चलेगा बाबा का बुलडोजर तिथि व मजिस्ट्रेट नियुक्त

- मुनीब गुप्ता के होटल के ध्वस्तीकरण की तिथि व मजिस्ट्रेट नियुक्त।

- सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए होटल पर चलेगा बुलडोजर ?

शक्तिनगर/सोनभद्र- एनसीएल खड़िया परियोजना की सरकारी जमीन पर जबरन कब्जा कर अवैध रूप से निर्मित होटल को ध्वस्त कर अवैध कब्जे से मुक्त कराए जाने हेतु मजिस्ट्रेट की नियुक्ति एवं ध्वस्तीकरण की तिथि निर्धारित कर दी गई है। एनसीएल खड़िया परियोजना की भूमि आराजी नंबर 441 पर मुनीब गुप्ता व पप्पू यादव द्वारा अवैध अतिक्रमण कर होटल संचालित किया जा रहा है, जिसकी शिकायत एनसीएल खड़िया प्रबंधन ने सोनभद्र प्रशासन से की थी। 

एनसीएल खड़िया की भूमि पर जबरन कब्जा कर अवैध रूप से होटल निर्माण व व्यवसाय संचालित करने की शिकायत प्रबंधन द्वारा प्रशासन से की गई थी। जिस पर विचार करते हुए पूर्व में 14 सितंबर 2020 को ध्वस्तीकरण की तिथि निर्धारित की गई थी, परंतु पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध नहीं हो सकने के कारण ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया नहीं हो सकी। 

जिसके बाद गुना 30 सितंबर 2020 को ध्वस्तीकरण की तिथि निर्धारित की गई थी, किंतु उसी दिन अयोध्या में घटित घटना के संदर्भ में सीबीआई कोर्ट के निर्णय के दृष्टिगत कानून व्यवस्था को देखते हुए कार्रवाई संभव नहीं हो पाई। अब पुनः 4 मई 2022 को अवैध अतिक्रमण कर बनाए गए होटल को ध्वस्तीकरण की तिथि निर्धारित की गई है।

पिपरी क्षेत्राधिकारी को पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। साथ ही शक्तिनगर थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि पर्याप्त पुलिस बल के साथ मौके पर उपस्थित रहकर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने का कष्ट करें।

वहीं आमजन में चर्चा शुरू हो गई है कि क्या इस बार होटल पर बुलडोजर चलेगा या फिर से लीपापोती कर पूरे मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

0 Response to "सोनभद्र- सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए होटल पर चलेगा बाबा का बुलडोजर तिथि व मजिस्ट्रेट नियुक्त "

Post a Comment