सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
अनपरा-महावीरी झंडा शोभा यात्रा में आस्था का उमड़ा जन सैलाब

अनपरा-महावीरी झंडा शोभा यात्रा में आस्था का उमड़ा जन सैलाब

अनपरा। सोनभद्र- बुढ़वा मंगल पर अनपरा बाजार सोनारी गली से मंगलवार को निकाली गई महावीरी झंडा शोभा यात्रा में आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा जुलूस में 25 से अधिक झांकियां,जगह-जगह नृत्य नाटिका का मंचन,उड़ता गुलाल,केसरिया बाना,थिरकते जनसमूह के साथ जय श्रीराम,जय भावनी का घोष माहौल को भक्तिमय बनाए रहा। पुलिस,पीएसी के साथ वालेंटियर सुरक्षा की कमान संभाले रहें थे ।

मंगलवार को सुबह से अनपरा नगर पंचायत सहित अन्य विभिन्न दूर दराज से राम भक्तों की बड़ी संख्या मे भीड़ उमड़ने लगी 11 बजे अनपरा बाजार के सोनार गली स्थित हनुमान मंदिर से महावीरी झंडा शोभायात्र जैसे ही आगे बढ़ना प्रारम्भ किया पीछे-पीछे झांकियों का रेला उमड़ पड़ा कहीं राधा-कृष्ण नृत्य तो कहीं दिखा शिव तांडव,महिषासुर मर्दिनी नृत्य नाटिका आकर्षण का केन्द्र रहीं। 






महिला,पुरुष,बुजुर्ग,युवाओं की टोली जहां शौर्य का प्रदर्शन करने में जुटी रही वहीं एक से बढक़र एक झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया विभिन्न स्थानों से आने वाली झांकियों के आने का क्रम देर तक जारी रहा शोभा यात्रा में केसरिया रंग का परिधन और साफा बांधे बुजुर्ग,महिलाएं,पुरूष,युवाओं को जोश देखते ही बन रहा था जगह-जगह केन्द्रीय समिति द्वारा जलपान व भोजन की व्यवस्था की गई थी। 



जुलूस अनपरा बाजार से होते हुए सिनेमा रोड,डीह बाबा,अनपरा कालोनी,काशीमोड़,औड़ी मोड़,बीना रोड,ककरी,कोलगेट रेनूसागर,से वेंकट मोड़ होते हुए अनपरा गांव स्थित राम जानकी मंदिर पर रात्रि 8:00 बजे समाप्त हुआ इस दौरान केन्द्रीय कमेटी की तरफ से महावीरी चौक पर आयोजित नृत्य और तरह तरह की झांकियों ने राम भक्तों को देर रात तक झुमाया निकले शोभा यात्रा की अगुवाई श्री महावीरी शोभा यात्रा समिति ने किया।












शोभा यात्रा में शामिल हुए लगभग 50 हज़ार श्रद्धालुओं के बीच के  पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल,अनपरा कोतवाली प्रभारी श्रीकान्त राय एवं रेनू सागर चौकी प्रभारी राजेश प्रताप सिंह, शक्तिनगर थाना प्रभारी मिथलेश मिश्रा सहित मय पुलिस बल की मौजूदगी एवं निगरानी एवं कड़ी सुरक्षा/व्यवस्था के मद्देनज़र जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्र के पुलिस प्रशासन के मौजूदगी में कार्यक्रम के रोड मैप के अनुसार सुबह 6:00 बजे से रात के 10:00 बजे तक जगह-जगह पुलिस के जवान,महिला कांस्टेबल,पीएसी बल तैनात एवं यात्रा में भ्रमण करते नज़र आये !






0 Response to "अनपरा-महावीरी झंडा शोभा यात्रा में आस्था का उमड़ा जन सैलाब "

Post a Comment