सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- मंदिर प्रांगण के समीप भूमि कब्जे को लेकर नगर वासियों में रोष

सोनभद्र- मंदिर प्रांगण के समीप भूमि कब्जे को लेकर नगर वासियों में रोष

अनपरा/सोनभद्र- थाना अनपरा अंतर्गत अनपरा नगर पंचायत के वाराणसी- शक्तिनगर मुख्य मार्ग के किनारे गाटा संख्या 15823 कई खण्डों में है इसी खण्डों में सरकारी और वन विभाग की भूमि, अनपरा तापीय परियोजना की व पीडब्लूडी की भूमि पर अतिक्रमण का सिलसिला निरंतर जारी है।अतिक्रमण कारियो द्वारा मंदिर के आसपास की भूमि पर दिन-रात एक कर जबरिया कब्जा किया जा रहा है। मामला डिबुलगंज स्थित माँअष्टभुजी दुर्गामंदिर का प्रांगण समीप मुख्य मार्ग से जुड़ा है जहां पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया हैं।

मंदिर के सामने मुख्य मार्ग के किनारे कब्जाधारियों की कारगुजारियों से नगर वासिसियो में काफी रोष बढ़ता जा रहा हैं।यह मंदिर क्षेत्र वासियों के लिए आस्था का प्रतीक हैं अनपरा तापीय परियोजना व वन विभाग और सावर्जनिक मार्ग पीडब्लूडी एवं सरकारी भूमि हैं जो भू माफियाओं के द्वारा कब्जा कर सरकारी भूमि को अपना बताकर लाखों रुपए में बिक्री कर मालामाल हो रहे है वहीं सरकारी संपत्तियों अवैध क्रय बिक्रय व अतिक्रमण हो रहा है !
एक ही सरकारी भूमि को कई लोगों से बिक्री किया जा रहा है जिसके कारण क्षेत्र के लोगों में तनावपूर्ण वातावरण बन गया है इससे बात विवाद व झगड़े बढ़ने की आशंका हैं वही लोगो ने इस मामले को प्रसाशन की ओर ध्यान आकर्षित कराया हैं जिससे आमजनमानस में शांति व्यवस्था कायम रहे नगरवासियों की अपेक्षा हैं कि वन विभाग इस भूमि पर वृक्षारोपण कर पर्यावरण शुद्व मिल सके मंदिर परिसर के आसपास  बढ़ते अतिक्रमण पर जांच कर प्रभावी अंकुश लगाया जाय व भूमि को अतिक्रमणकारियो से मुक्त किया जाय। 

ठीक इसी प्रकार की भूखण्ड पर अवैध कब्जे के प्रकरण बिगत दिसम्बर माह में प्रशाशन द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया था लेकिन भूमाफियों अतिक्रमणकारियो का हौसला इतना बुलन्द हैं कि कानून व प्रसाशन को दर किनार कर उसी भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर क्रय बिक्रय किया जा रहा है जबतक अतिक्रमण करियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई नहीं कि जायेगी तब तक अवैध अतिक्रमण पर रोक नहीं लग सकती है। मिली जानकारी अनुसार प्रकाशित की गई खबर जो की जांच का विषय है !

0 Response to "सोनभद्र- मंदिर प्रांगण के समीप भूमि कब्जे को लेकर नगर वासियों में रोष"

Post a Comment