सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपनी अधिकार की मांग को लेकर आवाज किया बुलंद

सोनभद्र- क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपनी अधिकार की मांग को लेकर आवाज किया बुलंद

- मनरेगा कार्यो में जिम्मेदारी तय होने के बाद भी शासनादेश के बारे में अब तक न बताना अधिकारियों की लापरवाही - अध्यक्ष

दुद्धी/सोनभद्र। मंगलवार को दुद्धी क्षेत्र के क्षेत्र पंचायत सदस्यों की एक बैठक ब्लॉक सभागार में हुई।बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमचंद ने की।ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमचंद क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्य अपना अधिकार लेकर ही दम लेंगे।उन्होंने कहा कि गांवों के विकास कार्य में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी अधिकार दिया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मनरेगा कार्यो में क्षेत्र पंचायत को अधिकार दिया गया है जिसका शासनादेश भी जारी हो गया है लेकिन अभी तक ब्लॉक के अधिकारियों द्वारा किसी क्षेत्र पंचायत सदस्य को न बताना घोर लापरवाही है जिसका हमारा संगठन निंदा करती हैं।कहा कि अगर अधिकारी अपने रवैये में सुधार नही करते हैं तो क्षेत्र पंचायत सदस्य व्यापक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

ब्लॉक उपाध्यक्ष देवचंद यादव ने कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों को ग्राम पंचायत के कार्यों में सहभागिता होनी चाहिए।क्योंकि जिस जनता ने ग्राम प्रधान को जिताया उसी जनता ने हमे भी जिताया है इसलिए हम सब क्षेत्र पंचायत सदस्यों को गांव के विकास में हक़ दिया जाना अनिवार्य है।उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य मिलकर ही गांव का पूर्ण विकास कर सकते हैं।

बैठक में कई सदस्यों ने गांव में विकास कार्य करा रहे हैं ठेकेदारों एवं सप्लायरों पर भी जमकर बरसे।जिसमें एक महिला क्षेत्र पंचायत सदस्य ने जमकर खरी खोटी भी सुना डाली और कहा कि गांव में कार्य कराने वाले ठेकेदार या सप्लायर अगर क्षेत्र पंचायत सदस्यों का सुझाव नही मानते हैं तो उनके कार्यों का तत्काल विरोध भी किया जाएगा।

इस दौरान अध्यक्ष प्रेमचंद, उपाध्यक्ष देवचंद यादव,महफूज आलम,विगन गौड़,दिलीप कुमार, विजय कुमार, इंद्रजीत सहित भारी संख्या में क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।

0 Response to "सोनभद्र- क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपनी अधिकार की मांग को लेकर आवाज किया बुलंद"

Post a Comment