सच्चाई मे है दम,इसलिए सच लिखते हैं हम
सोनभद्र- जर्जर तार टूटने से कई मोहल्ले की बिजली आपूर्ति हुई ठप,टला हादसा

सोनभद्र- जर्जर तार टूटने से कई मोहल्ले की बिजली आपूर्ति हुई ठप,टला हादसा

अनपरा-सोनभद्र,33/11केवी सब स्टेशन विद्युत उपकेंद्र डिबुलगंज पुर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अनपरा नगर पंचायत के डिबुलगंज मे जर्जर बिजली के तार टूटने से सैकड़ों घरों की बिजली आपूर्ति लगभग चौबीस घंटे तक गुल रही जिससे शीतलहर ठण्डी में लोगों को बिजली के अभाव मे परेशानी झेलनी पड़ी। 



नगर पंचायत वासियों के मुताबिक डिबुलगंज क्षेत्र में विगत कई वर्षों लगे पुराने तार जर्जर हो चुकी हैं। विभाग द्वारा नही बदलने के कारण आयेदिन बिजली कटती रहती हैं। समय रहते जर्जर तार को नही बदला गया तो यह जजर्र तार और नजरअंदाज करने विभाग के लोग कभी भी होने वाली बड़ी दुर्घटना घटित का कारण बन सकते हैं। क्या विभाग किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रही हैं। समय रहते विभाग नहीं चेता तो बड़ी घटना कभी भी घट सकती है। नगर पंचायत अनपरा के डिबुलगंज में स्थित बाल भारती भागपति विद्यालय के समीप बिजली की पुरानी जर्जर एलटी तार गुरुवार की साय:चार बजे अचानक टूट कर गिर गया।

जिससे मोहल्ला में खेल रहे नन्हे मुन्ने बच्चे बाल-बाल बचे एवं एलटी तार के नीचे निर्माण कच्चा मकान में भी आग लगने से बचा और आसपास के क्षेत्र के सैकड़ों घरों की बिजली साय:से ही गुल हो गई। कई जगहो पर तार जर्जर होने और विधुत की समस्याओं को लेकर नगरवासियों में काफी रोष व्याप्त और भय का माहौल बना हुआ हैं ! इस मामले में जेई राजीव वर्मा का कहना है कि सूचना मिलने के बाद कर्मियों को भेजकर तार जुड़वाने का प्रयास किया लेकिन रात्रि का समय होने से विद्युत आपूर्ति बहाल नही हो सकी जल्द ही आपूर्ति सुचारु कर दी जायेगी वहीं क्षेत्र में रोस्टर के आधार पर आपूर्ति की जा रही है।

0 Response to "सोनभद्र- जर्जर तार टूटने से कई मोहल्ले की बिजली आपूर्ति हुई ठप,टला हादसा"

Post a Comment